Header Ads

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पूरे पेज के विज्ञापन से डरकर अपराधी का अख़बार पर ही पेशाब निकला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अनोखी सोच की वजह से आज पूरी दुनिया में उनका डंका बज रहा है। अपनी जनता की सेवा के लिये वो हर पंद्रह दिन में अख़बारों में पूरे-पूरे पेज के विज्ञापन छपवा रहे हैं। इन विज्ञापनों को देख-देखकर अपराधियों के पैर कांप रहे हैं और जनता चैन की नींद सो रही है।
फ़ेकिंग न्यूज़ के संवाददाता ने राज्य के अलग-अलग शहरों में जाकर लोगों से इस बारे में बात की। अपनी खुशहाली और अमन-चैन के क़िस्सों को बताने के लिये लोगों में होड़ मच गयी।
अपनी उपलब्धियाँ गिनाते हुए श्री अखिलेशजी
अपनी उपलब्धियाँ गिनाते हुए श्री अखिलेशजी
ग़ाज़ियाबाद में रहने वाले राजकुमार ने बताया कि, “कल रात जब मैं अंधेरे में 20 फुटा रोड पर बने 25 फुट के गड्ढे में गिर गया तो गड्ढे में पड़े अख़बार में मुझे अखिलेश का हंसता हुआ फोटो दिखायी दिया। आप यक़ीन नहीं मानोगे! मेरे टूटे हुए घुटने का दर्द अचानक ग़ायब हो गया और अच्छा-अच्छा सा महसूस होने लगा!”
कानपुर के एक नामचीन अपराधी ने अपना नाम और फ़ोटो दोनों छापने की शर्त पर बताया कि “मैं रोज़ की तरह दोपहर 12 बजे एक मामूली सा मर्डर करने के लिये घर से निकलने ही वाला था कि तभी मेरी नज़र खाट पर पड़े पेपर में छपे सीएम के फोटो पे पड़ी। भाईसाब, फोटो देखते ही मेरे हाथ से चाकू छूट गया। मैंने उसी टैम फ़ैसला कर लिया कि अब मैं उस बंदे को चाकू से रेतकर नहीं, गला घोंटकर मारूंगा!”
मुरादाबाद के पंजाबी मोहल्ले में रहने वाले सतनाम सिंह ने बताया कि “हर रात जब 4 घंटे के लिये बिजली जाती है तो हमारा पूरा परिवार अखिलेश भैय्या के विज्ञापन वाले अख़बार से ही हवा करता है। वाहे गुरु दी सौं! वो अख़बार ऐसी ठंडी हवा देता है कि हमें पूरी रात इन्नी भी गरमी नहीं लगती।”
अपने मुख्यमंत्री की इस महान उपलब्धि से यूपी की जनता तो बेहद खुश है लेकिन देश के दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को उनसे जलन हो रही है। उनकी इस बात से सुलग रही है कि सिर्फ़ विज्ञापन छपवाकर अखिलेश अपनी जनता के दिलों पर राज कैसे कर रहे हैं!
उधर, दुनिया भर के विशेषज्ञ भी इस बात से हैरान हैं कि सिर्फ़ विज्ञापन छपवाने से किसी राज्य की जनता का भला कैसे हो सकता है! अमेरिका की बर्कले यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर ऑक्टोपस पॉल ने बताया कि “हमारी एक टीम इस बारे में रिसर्च करने कल यूपी रवाना हो रही है कि ऐसे चमत्कार बार-बार वहीं पे क्यूं होते हैं!”
अपनी इस प्रशंसा से गदगद मुख्यमंत्री अखिलेश का कहना है कि “जब ‘एड वाले’ मुख्यमंत्री से लोगों का भला होता है तो किसी बिना एड वाले को मुख्यमंत्री बनाने की ज़रूरत ही क्या है!”

No comments

Popular Posts

Powered by Blogger.