Header Ads

इंद्राणी को अब हम किनले का पानी पिलायेंगे, पीते ही सारा सच उगल देगीः मारिया

मुंबई. शीना मर्डर केस की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अब ज़्यादा दिन तक सच्चाई को छुपाकर नहीं रख पायेगी। मुंबई पुलिस इंद्राणी से सच उगलवाने के लिये अब किनले मिनरल वॉटर का सहारा लेगी। कोर्ट ने पुलिस को इंद्राणी पर किनले प्रयोग करने की छूट दे दी है।
साथ ही, कोर्ट ने यह आदेश भी दिया कि देश के सभी थानों में तेल पिलाये हुए डंडों को हटाकर उनकी जगह किनले की बोतलें रखवाई जायें। इसके अलावा, कोर्ट ने लाई डिटेक्टर टेस्ट बंद करके किनले टेस्ट शुरु करने की भी मंजूरी दे दी।
सारा पैंतरा आज़मा ने बाद अब आखरी कोशिश की तरफ..
सारे पैंतरे आज़मा ने बाद अब मुंबई पुलिस आखरी कोशिश की तरफ..
कोर्ट से निकलते ही पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया ने सबसे पहले किनले की दो बोतलें खरीदीं। पत्रकारों की ओर बोतल लहराते हुए मारिया ने कहा, “अब देखना कैसे खटाखट सच बोलेगी वो! जब सच सीधी उंगली से ना निकले तो फिर किनले की ये बोतल ही टेढ़ी करनी पड़ती है। समझे!”
“ये आइडिया आपको पहले क्यों नहीं आया?”, इसके जवाब में मारिया ने दो दिन पहले का यह वाकया सुनायाः
“कल एक हवलदार रोते हुए मेरे रूम में आया और दिन भर की वसूली के सारे रुपये मेज पर रखकर ख़ुद ही जाकर लॉकअप में बंद हो गया। मैंने सिपाहियों से पूछा कि ये चूतिया डाकू से वाल्मिकी कैसे बन गया? तो उन्होंने बताया कि साब जी इसने गलती से आधा गिलास किनले पी लिया।”
“तभी मेरे दिमाग़ में आइडिया आया कि अगर किनले से हमारा पका-पकाया बंदा सच उगल सकता है तो फिर छोटे-मोटे क्रिमिनल की क्या औकात!”
“लेकिन अगर इंद्राणी ने किनले पीने से मना कर दिया तो?”, इस पर मारिया ने अपनी योजना का खुलासा करते हुए कहा, “हम उसे बिसलेरी की बोतल में किनले डालकर पिलायेंगे। उसे क्या पता चलेगा! देखने में तो वैसे भी सारे पानी एक जैसे ही लगते हैं।”
उधर, यह ख़बर सुनते ही जेल में बंद इंद्राणी बेहोश हो गयी। वकीलों ने उसके चेहरे पर नॉर्मल पानी छिड़का और होश में आते ही उसे सलाह दी कि “अपना जबड़ा कसकर बंद रखना! अगर किनले की एक बूंद भी मुंह में चली गयी तो फिर दुनिया का कोई भी वकील आपको नहीं बचा पायेगा।”
इस बीच, दूसरी मिनरल वॉटर कंपनियां इस मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। उनका आरोप है कि कोका-कोला किनले में अल्कोहल मिलाकर बेच रही है। बिसलेरी के एक अधिकारी ने पानी पीकर कोसते हुए कहा, “हम भी इसी देश में रहते हैं भाईसाब! हमें भी पता है कि लोग पानी पीकर सच बोलते हैं या दारू पीकर!”

No comments

Popular Posts

Powered by Blogger.